Bihar Board 12th Result Latest Update
Latest News

Bihar Board 12th Result Latest Update : ऐसे चेक कर सकेंगे बिहार बोर्ड इंटर की रिजल्ट चेक।

Bihar Board 12th Result Latest Update : दोस्तों अगर आप बिहार बोर्ड से इंटर की परीक्षा वर्ष 2024 में दिए हैं तो आपको बता दे की बिहार बोर्ड के द्वारा इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट की सभी तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी है माना जा रहा है कि बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट आज या कल में जारी किया जा सकता है अगर आप बिहार बोर्ड से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानना चाहते हैं तथा इसका फाइनल तिथि जानना चाहते हैं तो नीचे इस आर्टिकल को एक बार जरूर पढ़ें।

Bihar Board 12th Result Latest Update

जैसा कि आपको पता ही होगा बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर की कॉपियों का मूल्यांकन 26 फरवरी से 6 मार्च 2024 तक किया गया था बिहार बोर्ड 12वीं कक्षा के सभी विद्यार्थियों का नजर सिर्फ रिजल्ट को लेकर टिका हुआ है और समय भी नजदीक आने के कारण धड़कने भी बढ़ती जा रही है।

Note : बिहार बोर्ड इंटरमीडिएट परीक्षा 2024 का रिजल्ट जैसा ही जारी किया जाएगा तो सबसे पहले चेक करने के लिए भी डायरेक्ट लिंक हमारे टेलीग्राम ग्रुप में दिया जाएगा आप सभी लोग टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े।

Join Telegram GroupClick Here
Jon WhatsApp GroupClick Here

पिछला वर्ष 2023 में कितना प्रतिशत विद्यार्थियों ने पास किए

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा वर्ष 2023 यानी पिछले वर्ष इंटरमीडिएट का रिजल्ट 21 मार्च को जारी किया गया था जिसमें कुल 83.70% विद्यार्थियों ने पास किए थे जिसमें से लड़कियां 96.39% तथा लड़कों की 92.65% था पिछला साल यानी वर्ष 2023 में लड़कों से बेहतर परदर्शन लड़कियों ने किया था।

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट चेक कैसे करें

अगर आप बिहार बोर्ड का इंटरमीडिएट परीक्षा का रिजल्ट जारी होते हैं सबसे पहले अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं तो आप सभी को सबसे पहले biharboardonline.bihar.gov.in या secondary.biharboardonline.com पर जाए।

होम पेज पर इंटर रिजल्ट का टैब होगा उस पर क्लिक करें और रिजल्ट पेज खुलने पर अपना रोल नंबर जन्मतिथि एवं अन्य विवरण भरकर सबमिट कर दे रिजल्ट दिख जाएगा।

बिहार बोर्ड इंटर रिजल्ट कब जारी की जायेगी

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटर का रिजल्ट पूरी तरीके से तैयार कर ली गई है रिजल्ट कभी भी जारी किया जा सकता है लेकिन उससे पहले आपको बता दे कि बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट जारी करने से पहले बिहार बोर्ड ने एक ऑफिशल नोटिस जारी कर जिसमें रिजल्ट तिथि एवं समय बताया जाता है

तो आप सभी लोग इंतजार करें जैसा ही बिहार बोर्ड के द्वारा रिजल्ट तिथि घोषित किया जाएगा तो सबसे पहले जानकारी हमारे टेलीग्राम ग्रुप या व्हाट्सएप ग्रुप में दी जाएगी आप सभी लोग टेलीग्राम ग्रुप से अवश्य जुड़े रहे।

12th Result 2024 CheckLink 1

Link 2

Bhar Board Official WebsiteClick Here
Join TelegramClick Here

इसे भी पढ़ें ….