Bihar Board 10th 12th Exam 2024 New Update
Latest News

बिना एडमिट कार्ड के भी दे सकेंगे बिहार बोर्ड मैट्रिक & इंटर की बोर्ड परीक्षा 2024, यहां जाने बिहार बोर्ड की नई अपडेट

Bihar Board 10th 12th Exam 2024 New Update : दोस्तों अगर आप बिहार बोर्ड से मैट्रिक या इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2024 मैं देने वाले हैं तो आप सभी के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा एक नई अपडेट निकाल कर आ रही है जिसकी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से आपको बताया गया है आप इस आर्टिकल को एक बार ध्यान पूर्वक शुरू से लेकर अंत तक जरूर पढ़ें। bihar board latest news 2024

👉👉 Video Solutions & Free PDF Join Telegram & YouTube Channel 👈👈
Telegram Group Join Now
  Jon WhatsApp Group  Join Now

Bihar Board 10th 12th Exam 2024 New Update

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 की परीक्षा 1 फरवरी 2024 से आयोजित किया जाएगा एवं मैट्रिक का वार्षिक परीक्षा 15 फरवरी से 23 फरवरी तक दो पालियो में आयोजित किया जाएगा अगर आप इस बार मैट्रिक मीडिएट की बोर्ड परीक्षा देने वाले हैं तो इस आर्टिकल को एक बार जरूर पढ़ें। bihar board latest update 2024

Name of the BoardBihar School Examination Board, Patna
Name of the ArticalBSEB 10th 12th Breaking News 2024
Inter Exam Date 202401 Feb 2023
Matric Exam Date 202415 Feb 2023
Bihar Board Admit Card 2024Coming Soon
Bihar Board Result Date    March / April
12th Practical Exam Date10 Jan 2024
Official WebsiteClick Here
Join Telegram GroupClick Here

बीना एडमिट कार्ड के भी दे सकेंगे विद्यार्थी परीक्षा

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मैट्रिक तथा इंटरमीडिएट वार्षिक परीक्षा 2024 को लेकर तैयारी जारी है अगर आपका एडमिट कार्ड के फोटो में गड़बड़ी हो या किसी अन्य की तस्वीर छपी हो या एडमिट कार्ड भूल गया हो या फिर किसी कारणवश भूल से एडमिट कार्ड घर पर छूट गया हो तो ऐसी स्थिति में भी विद्यार्थी इस बार मैट्रिक एवं इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा दे सकेंगे।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा मिली जानकारी के अनुसार आपको बता दे की विद्यार्थी को उपस्थिति पत्रक में स्टैंड फोटो से उसे पहचान कर और रोल सीट से सत्यापित कर परीक्षा में बैठने का अनुमति दिया जाएगा छात्र को आधार कार्ड या पहचान पत्र परीक्षा केंद्र पर लाने को कहा है। जिस भी विद्यार्थियों को एडमिट कार्ड में गड़बड़ी है उनके पहचान पत्र की छाया प्रति राजपत्रित अधिकारी से सत्यापित कर परीक्षा केंद्र पर जमा करना होगा मूल पहचान पत्र के साथ परीक्षार्थी को समय उपस्थित होना होगा। केंद्राधीक्षक चेहरे का मिलान कर उसे परीक्षा में बैठने की अनुमति देंगे।

बिहार बोर्ड परीक्षा 2024 में कॉपी पर रहेगी तस्वीर

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा वर्ष 2024 में मैट्रिक तथा इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा देने वाले विद्यार्थियों का ओएमआर शीट और उत्तर पुस्तिका पर परीक्षार्थियों की तस्वीर होगी परीक्षार्थी द्वारा उत्तर पुस्तिका के कवर पृष्ठ के बाएं भाग में केवल विषय का नाम एवं उत्तर देने का माध्यम अंकित रहेगा जिस पर सेट कोड का प्रश्न पत्र उसे मिला है उसे प्रश्न पत्र सेट कोड को बॉक्स में अंकित करते हुए कोड वाले गोलक को रंगना है।

दोस्तों अगर आप बिहार बोर्ड से मैट्रिक के इंटरमीडिएट की बोर्ड परीक्षा 2024 में परीक्षा देने वाले हैं और आप 400 से अधिक नंबर लाना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले बिहार बोर्ड के द्वारा पिछले कुछ वर्षों में पूछे गए महत्वपूर्ण प्रश्नों को एक बार जरूर पढ़ें उसके बाद बिहार बोर्ड के द्वारा जारी किए गए ऑफिशियल मॉडल पेपर को भी एक बार जरूर पढ़ें इसके अलावा एनसीईआरटी बुक का अध्ययन करें तथा प्रतिदिन कम से कम एक प्रैक्टिस सेट सभी सब्जेक्ट का जरूर लगाए।

इसे भी पढ़ें ….